-->

Best Friend Video Editing Alight Motion | Happy Friendship Day Video Editing

Best Friend Video Editing Alight Motion | Happy Friendship Day Video Editing, happy friendship day video status, best friend status video hindi,

Best Friend Status Video Girl & Boy - Introducing My Best Friend Video Editing

Best Friend Video Editing Alight Motion | Happy Friendship Day Video Editing

नमस्कार दोस्तों आप सब को मेरा और एक ब्लॉग पोस्ट में स्वागत है। उम्मेद करते हैं की आप लोग सब बहुत बढ़िया होंगे। तो दोस्तों आज के इस ब्लॉग पोस्ट मैं आपको Introducing My Best Friend Video Editing करने वाले हैं। तो आप भी अपने दोस्तों के लिए कुछ इस प्रकार का स्टेटस वीडियो बनाना चाहते हो। तो ब्लॉक में अब तक बने रहना तो चलो शुरू करते हैं।

STEP 1

तो यह वीडियो हम एलाइट मोशन एप्लीकेशन की मदद से एडिटिंग करने वाले हैं। तो आपके पास अलर्ट मोशन का न्यू वर्जन नहीं है। तो आपको नीचे डाउनलोड बटन मिल जाएगा वहां से आप डाउनलोड कर सकते हो।

STEP 2 

एलाइट मोशन डाउनलोड करने के बाद आपको बीट मार्क प्रोजेक्ट को एलाइट मोशन में इम्पोर्ट करना होगा। बीट मार्क प्रोजेक्ट को इम्पोर्ट करने के लिए आपको नीचे दिए गए Beat Mark बटन पर क्लिक करना है। उसके बाद आपको 3 सेकेंड वेट करना है। तो आप एलाइट मोशन में रीडायरेक्ट होगे। अब आपके सामने दो ऑप्शन शो होगे 1.CANCEL और 2.IMPORT तो आपको IMPORT ऑप्शन पर क्लिक करना है। तो आपका बीट मार्क प्रोजेक्ट एलाइट मोशन में इनपुट हो जाएगा।


STEP 3 

अब आपको बीट मार्क प्रोजेक्ट को ओपन कर लेना है। तो कुछ इस प्रकार से बीट मार्क प्रोजेक्ट होगा। आप नीचे फोटो में देख सकते हो।
Best Friend Video Editing Alight Motion | Happy Friendship Day Video Editing
अब आपको अपनी फोटो को ही ऐड करना है। तो फोटो ऐड करने के लिए आपको 02.09 सेकेंड पर आना है। उसके बाद आपको नीचे दिए गए प्लस आइकन पर क्लिक करना है। अब आपके सामने कई सारे ऑप्शन शो होगे तो आपको Media ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है। और वहां से आपको फोटो को ऐड कर लेना है। पहले फोटो को आपको 03.01 सेकंड तक रखना है। उसके बाद आपको दूसरी फोटो को ऐड कर लेना है। और उसे आपको 03.23 सेकंड तक रखना है। तो कुछ इस प्रकार से आपको सभी बीट में फोटो को ऐड कर लेना है।

STEP 4

तो सभी बीट में फोटो ऐड करने के बाद आपको अपनी फोटो में शेक इफेक्ट add करना है। तो उसके लिए आपको शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट को एलाइट मोशन में इम्पोर्ट करना होगा। शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट को एलाइट मोशन में इम्पोर्ट करने के लिए आपको नीचे दिए गए SHAKE EFFECT बटन पर क्लिक करना है। उसके बाद आपको 3 सेकेंड वेट करना है। तो आप एलाइट मोशन में रीडायरेक्ट होगे। अब आपके सामने दो ऑप्शन शो होगे 1.CANCEL और 2.IMPORT तो आपको IMPORT ऑप्शन पर क्लिक करना है। तो आपका शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट एलाइट मोशन में इम्पोर्ट हो जाएगा।


STEP 5

अब आपको शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट को ओपन कर लेना है। तो आपको शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट में 2 इफेक्ट मिलेंगे। तो सबसे पहले तो आपको पहले फोटो पर क्लिक करना है। उसके बाद आपको नीचे दिए गए इफेक्ट ऑप्शन पर क्लिक करना है। उसके बाद आपको 3dot पर क्लिक करना है। और कॉपी इफेक्ट कर लेना है। अब आपको बीट मार्क प्रोजेक्ट को ओपन कर लेना है। उसके बाद आपको 02.09 सेकंड पर आना है। अब आपको फोटो पर क्लिक करना है। तो आपको नीचे Effects ऑप्शन मिलेगा तो आपको उसके ऊपर क्लिक करना है। 3dot पर क्लिक करना है और Paste Effects कर लेना है। तो कुछ इस प्रकार से आपको तीसरे फोटो में यह इफेक्ट को ऐड कर लेना है। तो कुछ इस प्रकार से आपको एक फोटो छोड़कर एक फोटो में यह इफेक्ट को ऐड कर लेना है।

STEP 6

अब जो फोटो में इफेक्ट बाकी है। वह फोटो में इफेक्ट ऐड करना है। तो उसके लिए आपको शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट को ओपन कर लेना है। अब आपको दूसरी फोटो पर क्लिक करना है। उसके बाद आपको नीचे दिए गए इफेक्ट ऑप्शन पर क्लिक करना है। उसके बाद आपको 3dot पर क्लिक करना है। और कॉपी इफेक्ट कर लेना है। अब आपको बीट मार्क प्रोजेक्ट को ओपन कर लेना है। उसके बाद आपको 03.01 सेकंड पर आना है। अब आपको फोटो पर क्लिक करना है। उसके बाद आपको Effects ऑप्शन पर क्लिक करना है। 3dot पर क्लिक करना है। और Paste Effects कर लेना है। अब आपको 04.16 सेकेंड पर आना है। और वह फोटो में यह इफेक्ट को Paste Effects कर लेना है। तो कुछ इस प्रकार से आपको जो फोटो में इफेक्ट बाकी है। वह सभी फोटो में यह इफेक्ट को ऐड कर लेना है।

STEP 9

ऊपर बताए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपका Video एक्सपोर्ट के लिए तैयार है। वीडियो export करने के लिए केवल शेयर बटन पर क्लिक करें और अपना वीडियो save करें.

STEP 10

अगर आपको इस ब्लॉग पोस्ट के बारे में कोई समस्या आती है, तो आप मेरे यूट्यूब वीडियो को देख सकते हैं। लिंक नीचे दिया गया है।