-->

New Trending Birthday Video Editing In Alight Motion

New Trending Birthday Video Editing In Alight Motion, Birthday Video Editing , bw editing,

New Trending Birthday Video Editing In Alight Motion | Birthday Video Editing | Alight Motion Video Editing 

New Trending Birthday Video Editing In Alight Motion

हेलो दोस्तों कैसे हो आप लोग उम्मीद करता हूं बहुत ही बढ़िया होंगे और दोस्तों आज के इस ब्लॉग में हम देखेंगे कि आप अपने दोस्त, परिवार या किसी के लिए जन्मदिन का वीडियो बनाना चाहते हैं तो कृपया इस ब्लॉग पोस्ट को अंत तक पढ़ें। इस ब्लॉग में आप 2 से 4 मिनट में बर्थडे वीडियो बनाना सीखेंगे। बर्थडे वीडियो बनाने के लिए मैंने नीचे 7 स्टेप्स बताए हैं। Birthday Video बनाने के लिए ये बहुत ही सरल चरण हैं जिनका आपको पालन करना होगा। इस प्रकार के वीडियो बनाने के लिए आवश्यक सभी आवश्यक सामग्री भी नीचे दी गई हैं। इसलिए आपको बाहर से सामग्री एकत्र करने की आवश्यकता नहीं है। इससे आपका काम बहुत आसान हो जाएगा। तो चलिए बिना समय गवाए शुरू करते हैं।

STEP 1

सभी वीडियो की तरह आपको जन्मदिन वीडियो बनाने के लिए एक एडिटिंग ऐप की आवश्यकता होती है। इसलिए हम एक वीडियो एडिटिंग एप्लिकेशन का उपयोग करने जा रहे हैं जिसका नाम Alight Motion है। इस ऐप का इस्तेमाल करके हम सभी चीजों को एडजस्ट करके अपना खुद का वीडियो बनाने जा रहे हैं। अगर आपके फोन में एलाइट मोशन ऐप नहीं है। फिर मैंने आपके लिए नीचे डाउनलोड लिंक दिए है।

STEP 2

  1. एलाइट मोशन डाउनलोड करने के बाद आपको बीट मार्क प्रोजेक्ट को एलाइट मोशन में इम्पोर्ट करना होगा।
  2. बीट मार्क प्रोजेक्ट को इम्पोर्ट करने के लिए आपको नीचे दिए गए Beat Mark बटन पर क्लिक करना है।
  3. उसके बाद आपको 3 सेकेंड वेट करना है। तो आप एलाइट मोशन में रीडायरेक्ट होगे।
  4. अब आपके सामने दो ऑप्शन शो होगे 1.CANCEL और 2.IMPORT तो आपको IMPORT ऑप्शन पर क्लिक करना है। तो आपका बीट मार्क प्रोजेक्ट एलाइट मोशन में इनपुट हो जाएगा।

STEP 3

अब आपको बेटमा प्रोजेक्ट को ओपन कर लेना है। तो वहां पर आपको Lyrics मिलेगी तो आपको Lyrics को ऐड करने की आवश्यकता नहीं है। आपको अपना Name को ऐड करना है। अब आपको अपनी फोटो को ऐड करना है। तो उसके लिए आपको 04.22 सेकेंड पर आना है। अब आपको फोटो पर क्लिक करना है उसके बाद आपको नीचे कई सारे ऑप्शन मिलेगा तो आपको Color&Fill वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है। अब आपको चार ऑप्शन मिलेगा तो आपको चार नंबर वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है। और फोटो को ऐड कर लेना है तो कुछ इस प्रकार से आपको सभी फोटो को ऐड कर लेना है।

STEP 4

  1. अब आपको फोटो पर शेक इफेक्ट add करने की आवश्यकता है।
  2. शेक इफेक्ट add करने के लिए आपको शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट को एलाइट मोशन में इम्पोर्ट करना होगा।
  3. शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट को एलाइट मोशन में इम्पोर्ट करने के लिए आपको नीचे दिए गए SHAKE EFFECT बटन पर क्लिक करना है।
  4. उसके बाद आपको 3 सेकेंड वेट करना है। तो आप एलाइट मोशन में रीडायरेक्ट होगे।
  5. अब आपके सामने दो ऑप्शन शो होगे 1.CANCEL और 2.IMPORT तो आपको IMPORT ऑप्शन पर क्लिक करना है। तो आपका शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट एलाइट मोशन में इम्पोर्ट हो जाएगा।

STEP 5

अब आपको एक CC Effects ऐड करना है। तो उसके लिए आपको शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट को ओपन कर लेना है। तो वहां पर आपको 3 CC Effects मिलेगा। तो आपको 3 CC Effects के ऊपर क्लिक करना है। उसके बाद ऊपर दिए गए बॉक्स पर क्लिक करना है। और वहां से Copy Layer कर लेना है। अब आपको बीट मार्क प्रोजेक्ट को ओपन कर लेना है। और 00.00 सेकंड पर आना है। और ऊपर दिए गए बॉक्स ऑप्शन पर क्लिक करना है। और Paste Layer ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है। उसके बाद आपको 3 CC Effects को वीडियो को अंत तक रखना है।

STEP 6

ऊपर बताए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपका Video एक्सपोर्ट के लिए तैयार है। वीडियो export करने के लिए केवल शेयर बटन पर क्लिक करें और अपना वीडियो save करें

STEP 7

अगर आपको इस ब्लॉग पोस्ट के बारे में कोई समस्या आती है, तो आप मेरे यूट्यूब वीडियो को देख सकते हैं। लिंक नीचे दिया गया है।