-->

Instagram Trending Reels Editing In Alight Motion

Best Video Editing App For Instagram Reels Without Watermark | Instagram Photo Video Editing | Instagram Video Editing 


नमस्कार दोस्तों, मैं Bw Editing हूं और मैं आप सभी का एक और Amazing Blog Post में स्वागत करता हूं। इस ब्लॉग में हम देखेंगे कि आप इंस्टाग्राम ट्रेंडिंग रील वीडियो बनाना चाहते हैं तो आप सही ब्लॉग पर गए हैं। इस ब्लॉग पोस्ट में हम यह देखने जा रहे हैं कि आप एलाइट मोशन ऐप में Instagram Trending Reels Video कैसे बना सकते हैं। इस तरह के वीडियो और सॉन्ग यूज़ करने जा रहे हैं। वह इंस्टाग्राम पर ट्रेंड कर रहा है। आप इसे नीचे दिए गए STEP का पालन करके कर सकते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं आज का ब्लॉग पोस्ट।

STEP 1

तो यह वीडियो हम एडिट करने वाले हैं। एलाइट मोशन एप्लीकेशन से तो आपके पास एलाइट मोशन नहीं है। तो आपको नीचे लिंक मिल जाएगी तो आप वहां से Download कर सकते हो

STEP 2

  1. एलाइट मोशन डाउनलोड करने के बाद आपको बीट मार्क प्रोजेक्ट को एलाइट मोशन में इम्पोर्ट करना होगा।
  2. बीट मार्क प्रोजेक्ट को इम्पोर्ट करने के लिए आपको नीचे दिए गए Beat Mark बटन पर क्लिक करना है।
  3. उसके बाद आपको 3 सेकेंड वेट करना है। तो आप एलाइट मोशन में रीडायरेक्ट होगे।
  4. अब आपके सामने दो ऑप्शन शो होगे 1.CANCEL और 2.IMPORT तो आपको IMPORT ऑप्शन पर क्लिक करना है। तो आपका बीट मार्क प्रोजेक्ट एलाइट मोशन में इनपुट हो जाएगा।

STEP 3

  • अब आपको बीट मार्क प्रोजेक्ट को ओपन कर लेना है।
  • इस बीट मार्क प्रोजेक्ट में मैंने आपके लिए बीट्स को पहले ही चिह्नित कर लिया है।
  • अब आपको एक Clip वीडियो को डाउनलोड कर लेना है। जिसकी लिंक आपको नीचे मिल जाएगी वहां से आप डाउनलोड कर सकते हो।
  • अब आपको 00.00 सेकेंड पर आना है। उसके बाद आपको नीचे दिए गए प्लस आइकन पर क्लिक करना है। तो आपको वहां पर चार ऑप्शन मिलेंगे। तो आपको Image & Video के ऑप्शन पर क्लिक करना है। वहां से आपको Clip वीडियो को add कर लेना है।
  • अब आपको 05.01 सेकेंड पर आना है। तो वहां आपको बीट्स मिलेंगी वह सभी बीट्स में आपको फोटो को add करना है। फोटो add करने के लिए आपको नीचे प्लस आइकन पर क्लिक करना है। Image & Video के ऑप्शन पर क्लिक करना है। वहां से आपको फोटो को add कर लेना है।
  • आपको 8.21 सेकंड तक फोटो को add कर लेना है।

STEP 4

  1. अब आपको फोटो पर शेक इफेक्ट add करने की आवश्यकता है।
  2. शेक इफेक्ट add करने के लिए आपको शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट को एलाइट मोशन में इम्पोर्ट करना होगा।
  3. शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट को एलाइट मोशन में इम्पोर्ट करने के लिए आपको नीचे दिए गए SHAKE EFFECT बटन पर क्लिक करना है।
  4. उसके बाद आपको 3 सेकेंड वेट करना है। तो आप एलाइट मोशन में रीडायरेक्ट होगे।
  5. अब आपके सामने दो ऑप्शन शो होगे 1.CANCEL और 2.IMPORT तो आपको IMPORT ऑप्शन पर क्लिक करना है। तो आपका शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट एलाइट मोशन में इम्पोर्ट हो जाएगा।

STEP 5

  • अब आपको कि शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट को ओपन कर लेना है। तो आपको वहां पर Shake effects मिलेंगे।
  • तो आपको Shake Effects पर क्लिक करना है। उसके बाद आपको कई सारे ऑप्शन मिलेंगे। तो आपको Effects ऑप्शन पर क्लिक करना है। अब आपको 3dot पर क्लिक करना है। उसके बाद Copy Effects कर लेना है।
  • अब आपको बीट मार्क प्रोजेक्ट को ओपन कर लेना है। उसके बाद आपको 05.01 सेकंड पर आना है। अब आपको फोटो पर क्लिक करना है। 3dot पर क्लिक करना है और Paste Effects कर लेना है। तो कुछ इस प्रकार से आपको सभी फोटो में यह Effects को Paste कर लेना है।

STEP 5

ऊपर बताए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपका Video एक्सपोर्ट के लिए तैयार है। वीडियो export करने के लिए केवल शेयर बटन पर क्लिक करें और अपना वीडियो save करें

STEP 7

अगर आपको इस ब्लॉग पोस्ट के बारे में कोई समस्या आती है, तो आप मेरे यूट्यूब वीडियो को देख सकते हैं। लिंक नीचे दिया गया है।