-->

How to make Independence Day video editing

Happy Independence Day video short, Independence Day video short video, Independence Day video Maker, Independence Day video download, alight motion

 Independence Day Video

How to make Independence Day video editing

अगर आप भारत से है तो यह ब्लॉग सिर्फ आपके लिए है। क्योंकि इस ब्लॉग में हम जानेंगे कि आप कैसे Independence Day स्पेशल स्टेटस वीडियो बना सकते हैं। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि हमें आजादी 15 अगस्त 1947 की तारीख को मिली थी। तो इस इवेंट को सेलिब्रेट करने के लिए हम एक स्पेशल इंडिपेंडेंस डे वीडियो बनाने जा रहे हैं। अगर आप भी इस खास आयोजन का जश्न मनाने के लिए एक वीडियो बनाना चाहते हैं तो इस ब्लॉग के अंत तक हमारे साथ रहें। पहले के ब्लॉगों की तरह मैंने भी इन सभी बातों को बहुत ही सरल तरीके से समझाया है। तो चलिए बिना समय गवाए शुरू करते हैं आज का ब्लॉग।

STEP 1 

  • Alight motion download kaise karen

अपने पुराने वीडियो की तरह हम भी इस वीडियो को एलाइट मोशन ऐप में एडिट करने जा रहे हैं।
अब आप सोच रहे होंगे कि मैं सिर्फ अलाइट मोशन का ही इस्तेमाल क्यों कर रहा हूं। एलाइट मोशन ऐप का उपयोग करने का कारण ऐप में साझाकरण परियोजनाओं का प्रभाव और उपलब्धता है। इसलिए यदि आपके फोन में एलाइट मोशन ऐप नहीं है तो कृपया नीचे उपलब्ध लिंक का उपयोग करके इसे डाउनलोड करें। आपको एलाइट मोशन ऐप के latest version का डाउनलोड लिंक प्रदान किया है।

STEP 2

  • New projects Banaye aur MP3 song ko import karo

alight motion ऐप खोलें और एक ब्लैंक प्रोजेक्ट बनाएं। अब अपने प्रोजेक्ट में एक MP3 गाना जोड़ें और ऐसा करने के लिए नीचे की तरफ उपलब्ध प्लस आइकन पर क्लिक करें। फिर ऑडियो विकल्प चुनें और अपना MP3 गाना जोड़ें। MP3 गाने को जोड़ने के बाद, इसे ध्यान से सुनें और गाने में मौजूद बीट्स को चिह्नित करें। इस MP3 गाने को आप नीचे दिए गए डाउनलोड लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।
अगर आपको किसी MP3 गाने की बीट्स नहीं मिल रही है या फिर गाने में मौजूद बीट्स को पार्क करने में दिक्कत आ रही है। तब आप बस बीट मार्क प्रोजेक्ट को आयात कर सकते हैं। इस बीट मार्क प्रोजेक्ट में मैंने आपके लिए हमारे गाने की बीट्स को पहले ही मार्क कर दिया है। तो आपको इस बीट मार्क प्रोजेक्ट को आयात करने के बाद बीट्स को चिह्नित करने की आवश्यकता नहीं है।

STEP 3

  • Beat Mark Project ko kaise import karen

अब बीट मार्क प्रोजेक्ट आयात करें जो मैंने आपको इस पैराग्राफ के अंत में प्रदान किया है। इस बीट मार्क प्रोजेक्ट में मैंने पहले ही गाना जोड़ दिया है और आपके लिए बीट्स को चिह्नित कर दिया है। बीट मार्किंग आपको एक संपूर्ण स्वतंत्रता दिवस वीडियो बनाने में मदद करती है। इस बीट मार्क प्रोजेक्ट को महत्वपूर्ण रूप से आपको अलग से एक गाना जोड़ने या बीट्स को अलग से चिह्नित करने की आवश्यकता नहीं है। आप नीचे उपलब्ध लिंक का उपयोग करके इस बीट मार्क परियोजना को आयात कर सकते हैं।

STEP 4 
हमारे एमपी3 गाने में मौजूद सभी बीट्स को समझने के लिए अपना प्रोजेक्ट खोलें और एमपी3 गाने को ध्यान से सुनें। अब एक गाने की शुरुआती स्थिति में आएं और एक फोटो लगाएं। उस फ़ोटो की अपारदर्शिता को समायोजित करें जिसे आपने अभी जोड़ा है। अब अपनी टाइमलाइन पर मौजूद पहली लाल रेखा की स्थिति में आएं और जोड़े गए फोटो पर "स्वतंत्रता दिवस" ​​​​पाठ PNG जोड़ें। आप इस स्वतंत्रता दिवस टेक्स्ट पीएनजी को नीचे दिए गए डाउनलोड लिंक की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं।

STEP 5

  • Photos import kaise karen

अब आपको सभी बीट में फोटो को इनपुट करना है। आपको 3.23 मिनट से आपको फोटो को इनपुट करना है। आपको 20 फोटो की आवश्यकता है। दोस्तों, अगर आपको उन छवियों की आवश्यकता है जो मैंने अपने स्वतंत्रता दिवस वीडियो में उपयोग की हैं। तो कृपया हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें। हमारे टेलीग्राम चैनल पर आपको वो सभी तस्वीरें फुल एचडी क्वालिटी में मिलेंगी जो मैंने अपने वीडियो में इस्तेमाल की हैं।
टेलीग्राम चैनल का जॉइनिंग लिंक नीचे दिया गया है।
STEP 6
3.23 मिनट लाल रेखा की स्थिति से एक काला रंग छाया पीएनजी जोड़ें। छाया पीएनजी जोड़ने के लिए प्लस आइकन पर क्लिक करें और फिर छवि और वीडियो विकल्प चुनें। अब अपनी छाया PNG चुनें और इसे अपने प्रोजेक्ट में जोड़ें। इसका आकार बदलें और इसे पूर्ण स्क्रीन पर फिट करें और इस पीएनजी की परत को हमारे वीडियो के अंत तक बढ़ाएं। 

STEP 7
अंत में काले रंग की छाया पीएनजी के ऊपर एक "स्वातंत्र्य दिवस" ​​नाम टेक्स्ट पीएनजी जोड़ें जिसे आपने अभी उपरोक्त चरण में जोड़ा है। “स्वातंत्र्य दिवस” ​​नाम टेक्स्ट पीएनजी जोड़ने के बाद मूव एंड ट्रांसफर विकल्प चुनें और इस पीएनजी को हमारे वीडियो के निचले हिस्से में लाएं। 

STEP 8

  • Shake effects Project ko kaise import karen

"स्वतंत्रता दिवस" ​​​​पाठ पीएनजी पर विशेष शेक प्रभाव लागू करें जिसे आपने अभी उपरोक्त चरण में जोड़ा है। ऐसा करने के लिए आपको शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट को आयात करने की आवश्यकता है। शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट में आपको वे सभी effects मिलेंगे जो हमें अपना स्वतंत्रता दिवस वीडियो बनाने के लिए चाहिए। आपको केवल शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट से effects की प्रतिलिपि बनाने और इसे अपने मुख्य प्रोजेक्ट पर लागू करने की आवश्यकता है। आप इस शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट को नीचे उपलब्ध लिंक की मदद से इम्पोर्ट कर सकते हैं। सभी छवियों को जोड़ने के बाद आपको शेक इफेक्ट लागू करना होगा। आप अपने स्वयं के शेक effect बना सकते हैं या दूसरा विकल्प उन effect का उपयोग करना है जो मैंने अपने वीडियो के लिए बनाए हैं। यदि आप मेरा effects का उपयोग करना चाहते हैं तो कृपया नीचे दिए गए shake effect project को import करें। इस shake effect project में आपको वे सभी effects मिलेंगे जिनकी status video बनाने की आवश्यकता है। अब आपको Shake effect project को ओपन करना है उसके बाद आपको दो effects मिल जाएगी तो सबसे पहले तो आपको पहले वाले effects को कॉपी कर लेना है, उसके बाद आपको beat mark project पर आ जाना है उसके बाद आपको PNG वाले फोटो पर effect को paste effect कर लेना हैं।

STEP 9
शेक effects हमारे स्वतंत्रता दिवस स्थिति वीडियो को और अधिक आकर्षक बनाते हैं। इसलिए शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट से संबंधित शेक इफेक्ट्स को कॉपी करें और इसे मुख्य प्रोजेक्ट में मौजूद अपनी तस्वीरों पर लागू करें। शेक इफेक्ट लगाने का चुनाव पूरी तरह से आपका है। इन विशिष्ट शेक effects को लागू करने के बाद आप जांच सकते हैं कि फोटो कैसे प्रतिक्रिया करता है।

STEP 10
यदि आप इस शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट को अपने एलाइट मोशन ऐप में आयात करते समय कुछ मुद्दों का सामना कर रहे हैं। तब मुझे लगता है कि आप शायद एलाइट मोशन एप्लिकेशन के पुराने संस्करण का उपयोग कर रहे हैं। यदि यह सत्य है, तो आप ऐप के पुराने संस्करण में प्रोजेक्ट को आयात नहीं कर सकते। यदि आपको अभी भी इस प्रोजेक्ट को अपने ऐप में आयात करने की आवश्यकता है। फिर आपको एक्सएमएल फाइलों की मदद लेने की जरूरत है। क्योंकि एलाइट मोशन ऐप के पुराने संस्करण में किसी भी प्रोजेक्ट को आयात करने का एकमात्र तरीका एक्सएमएल फाइलें हैं। 

STEP 11
ऊपर बताए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपका वीडियो एक्सपोर्ट के लिए तैयार है। वीडियो export करने के लिए केवल शेयर बटन पर क्लिक करें और अपना वीडियो save करें,

STEP 12
दोस्तों सभी material को डाउनलोड करने के लिए नीचे "ALL MATERIAL" बटन पर क्लिक करें। फिर आपको 30 सेकंड तक इंतजार करना होगा, फिर वहां आपको " CLICK TO DOWNLOAD " का विकल्प मिलेगा, आपको उस पर क्लिक करना है। वहां आपको " SHAKE EFFECT PRESET, BEAT BOOKMARK PRESET, OTHER MATERIAL मिलेगा।

STEP 13
अगर आपको इस ब्लॉग पोस्ट के बारे में कोई समस्या आती है, तो आप मेरे यूट्यूब वीडियो को देख सकते हैं। लिंक नीचे दिया गया है।
यदि आपके पास आज के ब्लॉग के बारे में कोई प्रश्न हैं तो blog comment box का उपयोग करके हमारे साथ साझा करें। हम आपके प्रश्नों को जल्द से जल्द हल करने का प्रयास करेंगे। आपके बहुमूल्य समय के लिए धन्यवाद।