-->

Happy Raksha Bandhan Vidoe editing - Alight motion

Raksha Bandhan Video Maker, Raksha Bandhan in Hindi, raksha bandhan video, Raksha Bandhan kab hai 2021, Raksha bandhan video template, Happy Raksha
Raksha Bandhan Video Editing In Alight Motion - Bw Editing

Happy Raksha Bandhan

नमस्कार दोस्तों, मैं Bw Editing हूं और मैं आप सभी का एक और Amazing Blog Post में स्वागत करता हूं। इस ब्लॉग में हम देखेंगे कि आप रक्षाबंधन status videos कैसे बना सकते हैं। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि बहुत जल्द रक्षाबंधन है। तो इस स्टेटस वीडियो का मकसद लोगों को रक्षाबंधन के बारे में जागरूक करना है। तो इस ब्लॉग के अंत तक हमारे साथ बने रहें और आप रक्षाबंधन स्टेटस वीडियो के साथ तैयार रहेंगे। तो आगे चलिए शुरू करते हैं। भारत विभिन्न संस्कृतियों, परंपराओं और त्योहारों का देश है। रक्षाबंधन का प्यार भरा त्योहार नजदीक है। भाई-बहनों के इस जीवंत और उल्लासपूर्ण त्योहार पर, हम सभी अपने भाइयों और बहनों को अपनी शुभकामनाएं और संदेश देना पसंद करते हैं। हम सभी राखी उत्सव को और अधिक आनंदमय बनाने के लिए राखी की शुभकामनाओं के लिए ऑनलाइन ब्राउज़ करते हैं क्योंकि रक्षा बंधन केवल आपके भाई की कलाई पर डिजाइनर राखी बांधने के बारे में नहीं है। 

STEP 1 

या वीडियो हम एडिट करने वाले हैं Alight Motion से अब आप सोच रहे होंगे कि मैं सिर्फ Alight Motion का ही इस्तेमाल क्यों कर रहा हूं। Alight Motion ऐप का उपयोग करने का कारण ऐप में साझाकरण परियोजनाओं का प्रभाव और उपलब्धता है। इसलिए यदि आपके फोन में एलाइट मोशन ऐप नहीं है तो कृपया नीचे उपलब्ध लिंक का उपयोग करके इसे डाउनलोड करें। आपको एलाइट मोशन ऐप के latest version का डाउनलोड लिंक प्रदान किया है

STEP 2 

अब आपको Alight Motion को ओपन कर लेना है। अब आपको नीचे 5 ऑप्शन मिलेंगे तो आपको नीचे दिए गए प्लस आइकॉन पर टाइप करना है। उसके बाद आपको एक प्रोजेक्ट क्रिएट कर लेना है। अब आपके सामने ब्लैक प्रोजेक्ट शो हो रहा होगा अब आपको उसने MP3 गाने को याद करना है MP3 गाने को याद करने के लिए आपको नीचे दिए गए अब उसके आइकॉन पर टाइप करना है उसके बाद आपको इमेज एंड वीडियो पर टाइप करना है। उसके बाद आपको ऑडियो विकल्प को चुनना है तो आपके फोन में जितने भी MP3 सॉन्ग है वह आपको वहां पर सो कर रहे होगे तो आपको मेरे वाला MP3 सॉन्ग को ढूंढ लेना है उसके बाद आपको इसे इनपुट कर लेना है आपको मैंने यूज किया है वह सॉन्ग लेना चाहते हो तो आपको नीचे लिंक मिल जाएगी वहां जाकर आप डाउनलोड कर सकते हो। 

STEP 3

अब आपको MP3 गाने को जोड़ने के बाद, इसे ध्यान से सुनें और गाने में मौजूद बीट्स को चिह्नित करें। इस MP3 गाने को आप नीचे दिए गए डाउनलोड लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आपको किसी MP3 गाने की बीट्स नहीं मिल रही है या फिर गाने में मौजूद बीट्स को पार्क करने में दिक्कत आ रही है। तब आप बस बीट मार्क प्रोजेक्ट को आयात कर सकते हैं। इस बीट मार्क प्रोजेक्ट में मैंने आपके लिए हमारे गाने की बीट्स को पहले ही मार्क कर दिया है। तो आपको इस बीट मार्क प्रोजेक्ट को आयात करने के बाद बीट्स को चिह्नित करने की आवश्यकता नहीं है। हमारे MP3 गाने में मौजूद सभी बीट्स को समझने के लिए अपना प्रोजेक्ट खोलें और MP3 गाने को ध्यान से सुनें। 

STEP 4 

अब एक गाने की शुरुआती स्थिति में आएं और एक फोटो लगाएं। उस फ़ोटो की अपारदर्शिता को समायोजित करें जिसे आपने अभी जोड़ा है। अब अपनी टाइमलाइन पर मौजूद पहली लाल रेखा की स्थिति में आएं और जोड़े गए फोटो पर Happy Raksha Bandhan PNG जोड़ें। आप इस Happy Raksha Bandhan टेक्स्ट पीएनजी को नीचे दिए गए डाउनलोड लिंक की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं। अब आपको सभी बीट में फोटो को इनपुट करना है। आपको 3.15 मिनट से आपको फोटो को इनपुट करना है। आपको 15 फोटो की आवश्यकता है। दोस्तों, अगर आपको उन छवियों की आवश्यकता है जो मैंने अपने Happy Raksha Bandhan वीडियो में उपयोग की हैं। तो कृपया हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें। हमारे टेलीग्राम चैनल पर आपको वो सभी तस्वीरें फुल एचडी क्वालिटी में मिलेंगी जो मैंने अपने वीडियो में इस्तेमाल की हैं। टेलीग्राम चैनल का जॉइनिंग लिंक नीचे दिया गया है।

STEP 5

2.15 मिनट लाल रेखा की स्थिति से एक काला रंग छाया पीएनजी जोड़ें। छाया पीएनजी जोड़ने के लिए प्लस आइकन पर क्लिक करें और फिर छवि और वीडियो विकल्प चुनें। अब अपनी छाया PNG चुनें और इसे अपने प्रोजेक्ट में जोड़ें। इसका आकार बदलें और इसे पूर्ण स्क्रीन पर फिट करें और इस पीएनजी की परत को हमारे वीडियो के अंत तक बढ़ाएं। अंत में काले रंग की छाया पीएनजी के ऊपर एक Happy Raksha Bandhan ​​नाम टेक्स्ट पीएनजी जोड़ें जिसे आपने अभी उपरोक्त चरण में जोड़ा है। Happy Raksha Bandhan नाम टेक्स्ट पीएनजी जोड़ने के बाद मूव एंड ट्रांसफर विकल्प चुनें और इस पीएनजी को हमारे वीडियो के नीचे आपको वह पीएनजी लगाना है। 

STEP 6

अब अपने प्रोजेक्ट में एक ओवरले वीडियो जोड़ें। ओवरले वीडियो जोड़ने के लिए प्लस आइकन पर क्लिक करें और फिर छवि और वीडियो विकल्प चुनें। वह फ़ोल्डर चुनें जिसमें आपका ओवरले वीडियो मौजूद है और इसे अपने प्रोजेक्ट में जोड़ें। ओवरले वीडियो जोड़ने के बाद ब्लेंडिंग ऑप्शन पर टाइप करें उसके बाद आपको वहां पर स्क्रीन कर देना है। आप इस ओवरले वीडियो को नीचे दिए गए डाउनलोड करने योग्य लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

STEP 7

अब आपको सभी फोटो और PNG पर Shake effect आयात करना है तो उसके लिए आपको से Shake effect प्रोजेक्ट की आवश्यकता है। अब आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना है उसके बाद आपको 30 सेकंड तक वेट करना है उसके बाद आपको वहां पर Shake Effect Project लिंक मिल जाएगी उसके ऊपर आपको टाइप करना है। 2 सेकेंड वेट करना है उसके बाद आपको Alight Motion में Shake Effect Project को इनपुट करने के लिए आपको इनपुट बटन पर टाइप करना है तो आपका shake Effect Project Alight motion में इनपुट हो जाएगा। अब आपको Shake Effect Projects ओपन कर लेना हैं। बाद में आपको 1 No के टाईमलाईन पर क्लीक कर लेना हैं। वहा पर आपको Effect का ओपशन मिल जाएगा। ऊसपर आपको क्लिक कर लेना हैं। वहाँ पर आपको 3 Dots पर क्लिक कर लेना हैं और Copy Effect के ओपशन पर क्लिक कर लेना हैं। फिर हमें पहला वाला Project ओपन कर लेना हैं। अब आपको पहली वाली Happy Raksha Bandhan PNG पर आपको Effects Pest कर देना है Pest करने के लिए आपको नीचे Effect ऑप्शन पर टाइप करना है उसके बाद आपको 3Dots पर टाइप करना है उसके बाद आपको Effect Pest कर देना है तो आपकी पहले वाले PNG पर Effect आ जाएगा।

STEP 8

अब आपको फोटो पर Shake Effect को आयात करना है। तो उसके लिए आपको Shake Effect Project ओपन कर लेना है। उसके बाद आपको दूसरे नंबर पर टाइप करना है उसके बाद आपको नीचे Effects ऑप्शन पर टाइप करना है। उसके बाद आपको 3Dots पर टाइप करना है। उसके बाद आपको Copy Effect कर लेना है। अब आपको दूसरा प्रोजेक्ट ओपन कर लेना है। उसके बाद आपको इस फोटो में इफेक्ट को आयात करना है वह फोटो पर आपको टाइप करना है उसके बाद Effect पर टाइप करना है उसके बाद आपको वहां पर Pest Effect कर देना है। तो आपके फोटो पर Shake Effect आयात हो जाएगी।

STEP 9

अब आपका वीडियो तैयार है। व्हिडिओ सेव्ह करने के लिए आपको ऊपर दिखाए गए Shair के बटण पर क्लिक करे। बाद में नीचे दिखाए गए EXPORT के बटण पर क्लिक करे बाद में यह व्हिडिओ Export होना शुरू हो जाएगा। 100% Export हो जाने के बाद आपको SAVE का ओपशन मिल जाएगा। आपको ऊसपर क्लिक कर लेना हैं। बाद में यह व्हिडिओ हमारे मोबाईल में सेव्ह हो जाएगा।

STEP 10

दोस्तों सभी material को डाउनलोड करने के लिए नीचे "ALL MATERIAL" बटन पर क्लिक करें। फिर आपको 30 सेकंड तक इंतजार करना होगा, फिर वहां आपको " CLICK TO DOWNLOAD " का विकल्प मिलेगा, आपको उस पर क्लिक करना है। वहां आपको " SHAKE EFFECT PRESET, BEAT MARK PRESET, OTHER MATERIAL मिलेगा।


STEP 11

अगर आपको इस ब्लॉग पोस्ट के बारे में कोई समस्या आती है, तो आप मेरे यूट्यूब वीडियो को देख सकते हैं। लिंक नीचे दिया गया है। 

यदि आपके पास आज के ब्लॉग के बारे में कोई प्रश्न हैं तो Blog comment Box का उपयोग करके हमारे साथ साझा करें। हम आपके प्रश्नों को जल्द से जल्द हल करने का प्रयास करेंगे। आपके बहुमूल्य समय के लिए धन्यवाद।