-->

Ipl Status Video Editing In Alight Motion | IPL Video 2021

ipl status 2021, IPL video 2021, Ipl status video editing in Alight motion, ipl status video 2021 download, ipl status in hindi, Bw Editing
Ipl 2021

क्या आप क्रिकेट के दीवाने हैं? अगर हाँ तो आप निश्चितरूप से जानते होंगे कि आईपीएल भारत के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंटों में से एक है। तो मुख्य बात यह है कि अगर आप अभी आईपीएल 2021 पर स्टेटस वीडियो बनाते हैं। तब आपका वीडियो पूरे भारत में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच सकता है। तो आज के ब्लॉग पोस्ट में हम यह देखने जा रहे हैं कि कैसे आप IPL 2021 Status Video Kaise Banaye तो उसके लिए आपको बस नीचे दिए गए सभी STEP का पालन करना होगा। तो बिना ज्यादा देर किए चलिए शुरू करते हैं।

STEP 1

IPL 2021 Status Video बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक वीडियो एडिटिंग एप्लिकेशन की आवश्यकता है। मुझे लगता है कि इस प्रकार के वीडियो बनाने के लिए एलाइट मोशन सबसे अच्छा वीडियो एडिटिंग एप्लिकेशन है। एलाइट मोशन ऐप को चुनने का मुख्य कारण इस ऐप के Effect हैं। अगर आपके फोन में यह ऐप नहीं है तो आप इसे नीचे दिए गए डाउनलोड बटन से डाउनलोड कर सकते हैं।

STEP 2

अब आपको बीट मार्क प्रोजेक्ट की आवश्यकता है। इस बीट मार्क प्रोजेक्ट में मैंने आपके लिए गाने में मौजूद बीट्स को पहले ही चिह्नित कर लिया है। इस बीट मार्क प्रोजेक्ट को आयात करने के लिए नीचे उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें। यह लिंक आपको एलाइट मोशन ऐप पर रीडायरेक्ट करेगा और फिर आप इस बीट मार्क प्रोजेक्ट को अपने एलाइट मोशन ऐप में आयात कर सकते हैं।

STEP 3

अब आपको बीट मार्क प्रोजेक्ट को ओपन कर लेना है। नीचे आपको रेड लाइन मिलेंगे। अब अपने प्रोजेक्ट में इफेक्ट वीडियो जोड़ें। आप इस पैराग्राफ के अंत में दिए गए डाउनलोड बटन का उपयोग करके इफेक्ट वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं। इफेक्ट वीडियो को जोड़ने के लिए प्लस आइकन पर क्लिक करें और फिर छवि और वीडियो विकल्प चुनें। मैंने इन सभी इफेक्ट वीडियो,और IPL छवियों को एक जिप फाइल स्वरूप में प्रदान किया है, इसलिए उन्हें अनजिप करना न भूलें। क्योंकि आप इस जिप फाइल को अनजिप करने के बाद ही इन इफेक्ट वीडियो,और IPL छवियों का उपयोग कर सकते हैं।

STEP 4

अब अपने प्रोजेक्ट में इफेक्ट वीडियो जोड़ें। इफेक्ट वीडियो को जोड़ने के लिए प्लस आइकन पर क्लिक करें और फिर छवि और वीडियो विकल्प चुनें। और इफेक्ट वीडियो को जोड़ें। यह इफेक्ट वीडियो को 7.21 सेकंड तक रखें। उसके बाद 00.00 सेकंड पर एक आईपीएल पीएनजी को जोड़ें। आईपीएल पीएनजी जोड़ने के लिए प्लस आइकन पर क्लिक करें और फिर छवि और वीडियो विकल्प चुनें। और आईपीएल पीएनजी जोड़ें। वह आईपीएल पीएनजी को 2.10 सेकंड तक रखें। उसके बाद 2.10 सेकंड पर फिर से आईपीएल पीएनजी को जोड़ें। वह आईपीएल पीएनजी को 7.21 सेकंड तक रखें। अब आपको 7.21 सेकंड पर आना है। अब फोटो जोड़े। वह फोटो को 8.05 सेकंड तक रखें। आप नीचे फोटो देख सकते हो। 

तो कुछ इस प्रकार से आपको 19.08 सेकंड तक फोटो को जोड़े है। 

STEP 5

फोटो जोड़े ने के बाद 7.21 सेकंड पर आना है। और अपने प्रोजेक्ट में एक ब्लैक कलर शैडो पीएनजी जोड़ने जा रहे हैं। इस काले रंग की छाया पीएनजी को जोड़ने के लिए छवि और वीडियो विकल्प का उपयोग करें। इस काले रंग की छाया पीएनजी को जोड़ने के बाद शैडो पीएनजी इस परत की अवधि को वीडियो के अंत तक बढ़ा देता है। इस काले रंग की छाया पीएनजी का डाउनलोड लिंक नीचे दिया गया है। अब आपको छाया पीएनजी के ऊपर आपको IPL 2021 PNG को जोड़ेना है।

STEP 6

अब आपके वीडियो को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए आपको अपने जोड़े गए फोटो और टेक्स्ट पीएनजी पर कुछ शेक इफेक्ट लागू करने की आवश्यकता है। तो आप अलाइट मोशन ऐप में अपना खुद का शेक इफेक्ट बना सकते हैं या यदि आप उन प्रभावों का उपयोग करना चाहते हैं जो मैंने अपने वीडियो के लिए बनाए हैं। फिर आपको शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट को अपने एलाइट मोशन ऐप में आयात करना होगा। आप इस पैराग्राफ के अंत में दिए गए डाउनलोड बटन का उपयोग करके शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट को डाउनलोड कर सकते हैं।

STEP 7

शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट डाउनलोड करने के बाद ओपन का लेना है। वहां आपको तीन इफेक्ट मिलेंगे। तो सबसे पहले आपको Rounded Rectangle 1 क्लिक करना है उसके बाद Copy Layer करना है। आप नीचे फोटो देख कर सकते हो।

Copy Layer करके आपको बीट मार्क प्रोजेक्ट को ओपन कर लेना है। और 00.00 सेकंड पर आना है। उसके बाद ऊपर फोटो में देखकर आपको Paste Layer कर देना है। उसके बाद आपको आईपीएल पीएनजी पर सेट इफेक्ट लागू करनी है। तो उसके लिए शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट को ओपन कर लेना है। उसके बाद Shake Effect.2 पर क्लिक करना है। उसके बाद नीचे आपको Effect ऑप्शन पर क्लिक करना है। उसके बाद 3 डॉट पर क्लिक करना है। उसके बाद Copy Effect कर लेना है। आप नीचे फोटो देख सकते हो।

उसके बाद बीट मार्क प्रोजेक्ट को ओपन कर लेना है। और 2.10 सेकंड पर आना है। और आईपीएल पीएनजी के ऊपर क्लिक करना है। उसके बाद नीचे आपको Effect के ऑप्शन पर क्लिक करना है। उसके बाद 3 डॉट पर क्लिक करना है। उसके बाद Paste Effect कर देना है। तो आपके आईपीएल पीएनजी पर शेक इफेक्ट लागू हो जाएगा।

STEP 8

अब आपको फोटो पर शेक इफेक्ट लागू करने की आवश्यकता है। तो उसके लिए आपको शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट को ओपन कर लेना है। उसके बाद Shake Effect.3 पर क्लिक करना है। उसके बाद नीचे आपको Effect ऑप्शन पर क्लिक करना है। उसके बाद 3 डॉट पर क्लिक करना है। उसके बाद Copy Effect कर लेना है। उसके बाद बीट मार्क प्रोजेक्ट को ओपन कर लेना है। और 7.21 सेकंड पर आना है। और फोटो पर क्लिक करना है। उसके बाद नीचे आपको Effect के ऑप्शन पर क्लिक करना है। उसके बाद 3 डॉट पर क्लिक करना है। उसके बाद Paste Effect कर देना है। तो आपके फोटो पर शेक इफेक्ट लागू हो जाएगा।

STEP 9

ऊपर बताए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपका Video एक्सपोर्ट के लिए तैयार है। वीडियो export करने के लिए केवल शेयर बटन पर क्लिक करें और अपना वीडियो save करें

STEP 10

नीचे आपको ALL MATERIAL LINKS बटन मिल जाएगा। उसके ऊपर आपको क्लिक करना है। फिर आपको 15 सेकंड तक इंतजार करना होगा,


STEP 11

अगर आपको इस ब्लॉग पोस्ट के बारे में कोई समस्या आती है, तो आप मेरे यूट्यूब वीडियो को देख सकते हैं। लिंक नीचे दिया गया है।