-->

ganpahuti bappa special video editing alight motion

Ganpati Bappa Special Video Editing Alight Motion

Ganpati Bappa Morya song
नमस्कार दोस्तों, मैं Bw Editing हूं और मैं आप सभी का एक और amazing blog post में स्वागत करता हूं। इस ब्लॉग में हम देखेंगे कि आप गणेश उत्सव status videos कैसे बना सकते हैं। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि बहुत जल्द गणेश उत्सव है। तो इस स्टेटस वीडियो का मकसद लोगों को गणेश उत्सव के बारे में जागरूक करना है। गणेश उत्सव का क्रेज किसी से छिपा नहीं है। तो इस ब्लॉग के अंत तक हमारे साथ बने रहें और आप गणेश उत्सव स्पेशल स्टेटस वीडियो के साथ तैयार रहेंगे। तो आगे चलिए शुरू करते हैं। 

STEP 1

गणेश उत्सव special status videos बनाने के लिए आपको एक एप्लिकेशन की आवश्यकता है। हमारे गणेश उत्सव special status video की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए एक alight motion ऐप सबसे अच्छा है। इसलिए यदि आपके फोन में alight motion ऐप नहीं है तो आप इस एप्लिकेशन को नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

STEP 2

alight motion ऐप खोलें और एक ब्लैंक प्रोजेक्ट बनाएं। अब अपने प्रोजेक्ट में एक MP3 गाना जोड़ें और ऐसा करने के लिए नीचे की तरफ उपलब्ध प्लस आइकन पर क्लिक करें। फिर ऑडियो विकल्प चुनें और अपना MP3 गाना जोड़ें। MP3 गाने को जोड़ने के बाद, इसे ध्यान से सुनें और गाने में मौजूद बीट्स को चिह्नित करें। इस MP3 गाने को आप नीचे दिए गए डाउनलोड लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

STEP 3

अगर आपको किसी MP3 गाने की बीट्स नहीं मिल रही है या फिर गाने में मौजूद बीट्स को पार्क करने में दिक्कत आ रही है। तब आप बस बीट मार्क प्रोजेक्ट को आयात कर सकते हैं। इस बीट मार्क प्रोजेक्ट में मैंने आपके लिए हमारे गाने की बीट्स को पहले ही मार्क कर दिया है। तो आपको इस बीट मार्क प्रोजेक्ट को आयात करने के बाद बीट्स को चिह्नित करने की आवश्यकता नहीं है। नीचे दिए गए लिंक का उपयोग करके आप इस बीट मार्क प्रोजेक्ट को अपने alight motion ऐप में import कर सकते हैं। 

STEP 4

यहाँ अब दो मामले हैं; पहला मामला उन लोगों का है जिन्होंने अपने बीट्स को मैन्युअली मार्क किया था। तो उन लोगों के लिए जिन्होंने अपने बीट्स को मैन्युअल रूप से चिह्नित किया है, अपने प्रोजेक्ट में एक गणपति बप्पा फोटो इनपुट करें. उसके बाद आपको गणपति बप्पा का फोटो 9.19 तक रखना है, उसके बाद आपको नीचे प्लस के आइकॉन पर टाइप करना है उसके बाद आपको इमेज एंड वीडियो के आइकन पर टाइप करना है उसके बाद आपको एक वीडियो ले लेना है जिसकी लिंक नीचे आपको मिल जाएगी । उसके बाद 9.19 मिनट के बाद आपको गणपति बप्पा का फोटो डालना है आपके पास नहीं तो हमारी टेलीग्राम चैनल पर आपको मिल जाएगा. 

STEP 5

उसके बाद आपको डेटिंग पोजीशन पर आ जाना है उसके बाद आपको नीचे दिए गए प्लस के आइकॉन पर टाइप करना है उसके बाद आपको इमेज एंड वीडियो के ऑप्शन पर टाइप करना है उसके बाद आपको नीचे दिए गए डाउनलोड लिंक पर जाकर PNG को डाउनलोड कर लेना है उसके बाद आपको इनपुट कर लेना है बीट मार के हिसाब से PNG को 9.19 मिनट तक रखना हैं।

STEP 6

भगवान गणेश की सभी छवियों को जोड़ने के बाद आपको शेक इफेक्ट लागू करना होगा। आप अपने स्वयं के शेक effect बना सकते हैं या दूसरा विकल्प उन effect का उपयोग करना है जो मैंने अपने वीडियो के लिए बनाए हैं। यदि आप मेरा effects का उपयोग करना चाहते हैं तो कृपया नीचे दिए गए shake effect project को import करें। इस shake effect project में आपको वे सभी effects मिलेंगे जिनकी हमें गणेश उत्सव special status video बनाने की आवश्यकता है। अब आपको Shake effect project को ओपन करना है उसके बाद आपको दो effects मिल जाएगी तो सबसे पहले तो आपको पहले वाले effects को कॉपी कर लेना है, उसके बाद आपको beat mark project पर आ जाना है उसके बाद आपको PNG वाले फोटो पर effect को paste effect कर लेना हैं।

STEP 7 

क्या आपको याद है कि आपके ऐप में किसी भी प्रोजेक्ट को import करने के लिए हमें alight motion latest version की आवश्यकता है। यदि आप importing shake effect project को आयात करते समय कुछ समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो आप शायद alight motion older version का उपयोग कर रहे हैं। तो शेक इफेक्ट प्रोजेक्ट को आयात करने के लिए आपको अपने ऐप को latest version में अपग्रेड करना होगा।

STEP 8

उसके बाद आपको नीचे दिए गए प्लस के आइकॉन पर टाइप करना है उसके बाद आपको वीडियो एंड इमेज के ऑप्शन पर टाइप करना है उसके बाद आपको अपना logo चुन लेना है उसके बाद आपको उस logo को एक कौन है पर सेट कर लेना है। 

STEP 9 

ऊपर बताए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपका वीडियो एक्सपोर्ट के लिए तैयार है। वीडियो export करने के लिए केवल शेयर बटन पर क्लिक करें और अपना वीडियो save करें, 

STEP 10

दोस्तों सभी material को डाउनलोड करने के लिए नीचे "ALL MATERIAL" बटन पर क्लिक करें। फिर आपको 30 सेकंड तक इंतजार करना होगा, फिर वहां आपको " CLICK TO DOWNLOAD " का विकल्प मिलेगा, आपको उस पर क्लिक करना है। वहां आपको " SHAKE EFFECT PRESET, BEAT BOOKMARK PRESET, OTHER MATERIAL मिलेगा।

STEP 11

अगर आपको इस ब्लॉग पोस्ट के बारे में कोई समस्या आती है, तो आप मेरे यूट्यूब वीडियो को देख सकते हैं। लिंक नीचे दिया गया है।

यदि आपके पास आज के ब्लॉग के बारे में कोई प्रश्न हैं तो blog comment box का उपयोग करके हमारे साथ साझा करें। हम आपके प्रश्नों को जल्द से जल्द हल करने का प्रयास करेंगे। आपके बहुमूल्य समय के लिए धन्यवाद।